अमेरिका के इतिहास का काला दिन, संसद में हिंसा में 4 की मौत, 52 गिरफ्तार

₹30000 तक के महाडिस्काउंट पर मिल जाएंगे ये Gaming Laptop दवाओं का लाखों का खर्चा बचा लेगी ये दाल लखनऊ में सपा नेता राजकिशोर सिंह ने भाजपा की सदस्यता ली भरतपुर : ऐतिहासिक गंगा मंदिर सुल्तानपुर में स्कूली बच्चों ने मतदाताओं को किया जागरूक बुलंदशहर में मुठभेड़ मे दो इनामी बदमाश गिरफ्तार गेहूं खरीद में लापरवाही बरतने पर पांच सहकारिता अधिकारियों को जारी किए गए नोटिस पीलीभीत टाइगर रिजर्व में 5 किलोमीटर जाल फेंसिंग का काम हुआ पूरा पीलीभीत के पत्रकार का हल्द्वानी में आकस्मिक निधन होने से शोक सरकारी ऐप से करें UPI Payment आज का राशिफल अन्तर्राष्ट्रीय मजदूर दिवस पर 01 लाख से अधिक लोगों ने ली मतदान की शपथ टाटा आईपीएल को लेकर धर्मशाला पहुँची किंग्स इलेवन पंजाब की टीम , सीएसके मौसम विभाग का पूर्वानुमान मुंगेली में लोगों को मतदान के प्रति जागरूक करने के लिए निकाली गई प्रभातफेरी रायपुर में सोशल मीडिया इन्फ्लुएंसर्स और यू-ट्यूबर्स ने मतदान के लिए प्रेरित करने का संकल्प लिया बलरामपुर जिले के शहीद पार्क में ‘‘सुरमयी शाम’’ नामक स्वीप संध्या कार्यक्रम का आयोजन किया गया लोकसभा चुनाव के लिए बीएसपी ने जारी की 11वीं सूची आज का राशिफल आई पी एल मैचों को लेकर धर्मशाला में उत्साह

अमेरिका के इतिहास का काला दिन, संसद में हिंसा में 4 की मौत, 52 गिरफ्तार

Anjali Yadav 07-01-2021 12:20:44

अंजलि यादव,

लोकल नयूज ऑफ इंडिया,



नई दिल्ली: विश्व की महाशक्ति कहे जाने वाला अमेरिका इस वक्त एक बड़े संकट के दौर से गुजर रहा है. अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप हार मानने के लिए तैयार नहीं है, जिसके बाद ट्रंप के समर्थकों ने अमेरिकी संसद को बंधक बना लिया. इस दौरान ट्रंप समर्थकों और सुरक्षाकर्मियों के बीच झड़प हो गई. समर्थकों को रोकने और सांसदों को बचाने के लिए सुरक्षाकर्मयिों को बंदूक निकालनी पड़ी. पूरी घटना में एक प्रदर्शनकारी की गोली लगने से मौत हो गई है.

  

 

मेलानिया ट्रंप की चीफ ऑफ स्टाफ ने दिया इस्तीफा

अमेरिका की प्रथम महिला मेलानिया ट्रंप की चीफ ऑफ स्टाफ स्टीफनी ग्रीसम, व्हाइट हाउस की उप प्रेस सचिव सारा मैथ्यूज ने इस्तीफा दे दिया. ग्रीसम इससे पहले व्हाइट हाउस की प्रेस सचिव के रूप में भी सेवा दे चुकी हैं. उनके बाद कैली मैकनेनी को अप्रैल में प्रेस सचिव बनाया गया. बुधवार को इस्तीफा देने वाली वह पहली व्यक्ति हैं.

डीसी पुलिस अधिकारियों ने बताया कि दो पाइप बम भी बरामद हुए. इसमें से एक बम डेमोक्रेटिक नेशनल कमेटी के बाहर और एक बम रिपब्लिकन नेशनल कमेटी के बाहर मिला है. वहीं पुलिस को एक ऐसा वाहन भी मिला जिसमें लंबी बंदूक रखी थी. वहीं कैपिटल मैदान में मोलोतोव कॉकटेल मिला, जिसे पेट्रोल बम भी कहा जाता है.

  

 

DC में इमरजेंसी के आदेश को दो हफ्ते बढ़ा दिया

डीसी में इमरजेंसी के आदेश को दो हफ्ते बढ़ा दिया गया है. मेयर मुरील बोसेर ने इस आदेश की घोषणा की है. इससे पहले बुधवार को कैपिटल हिल्स में हिंसा के बाद शाम 6 बजे से सुबह 6 बजे तक कर्फ्यू का आदेश दिया था.

  

 

हिंसा के बाद 52 लोगों को किया
गया गिरफ्तार

अमेरिकी पुलिस ने बताया, यूएस कैपिटल में हिंसा के बाद 52 लोगों को गिरफ्तार किया गया है. पुलिस ने बताया कि ट्रंप समर्थकों ने वाशिंगटन डीसी में यूएस कैपिटल पर कब्जा कर लिया था. एक महिला को अमेरिकी कैपिटल पुलिस ने गोली मार दी थी क्योंकि भीड़ ने एक बैरिकेड के दरवाजे को तोड़ने की कोशिश की थी. इसके अलावा तीन और लोगों की मौत हुई है.

  

 

संसद में हुए हंगामे के दौरान चार लोगों की मौत

अमेरिकी लोकतंत्र का आज काला दिन है. संसद में हंगामे के दौरान चार लोगों की मौत होने की खबर आई है. इससे पहले गोलीबारी में एक महिला की मौत होने की खबर आई थी.

निचले सदन यानि हाउस ऑफ रिप्रेजेंटेटिव में एरिजोना प्रांत से राष्ट्रपति चुनाव पर आए नतीजों का विरोध जताने वाला प्रस्ताव गिर गया. इसके पक्ष में 121 और विपक्ष में 303 मत पड़े.

अमेरिकी सीनेट ने एरिजोना में राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की जीत का दावा खारिज कर दिया है. सीनेट ने जो बाइडेन को ही एरिजोना को विजेता माना है. वहीं अमेरिकी संसद ने भी बाइडेन को विजेता घोषित कर दिया है. वॉशिंगटन डीसी में 15 दिन के लिए इमरजेंसी घोषित कर दिया है.

 

 

डेमोक्रेटिक पार्टी के 17 सांसदों ने चिट्ठी लिखी

डोनाल्ड ट्रंप को आज ही राष्ट्रपति पद से हटाया जा सकता है. डेमोक्रेटिक पार्टी के 17 सांसदों ने चिट्ठी लिखकर ट्रंप को आज ही पद से हटाने की मांग की है.

 

 

ट्रंप का ट्विटर-फेसबुक-इंस्‍टाग्राम अकाउंट ब्लॉक

अमेरिका में ट्रंप समर्थकों ने व्हाइट हाउस और कैपिटोल हिल्स में जमकर हंगामा किया. इसके बाद ट्विटर, फेसबुक और इंस्ट्राग्राम ने ट्रंप के अकाउंट ब्लॉक कर दिए हैं. साथ ही कुछ ट्वीट और वीडियो को भी हटा दिया गया है. ट्विटर ने 12 घंटे और फेसबुक-इंस्ट्राग्राम ने 24 घंटे के लिए डोनाल्ड ट्रंप का अकाउंट सस्पेंड किया है.

  • |

Comments

Subscribe

Receive updates and latest news direct from our team. Simply enter your email below :